Home » [अपडेट] “अग्निपथ” पर सेना का बड़ा कदम, भर्ती प्रक्रिया जाने कब से होगा शुरू?

[अपडेट] “अग्निपथ” पर सेना का बड़ा कदम, भर्ती प्रक्रिया जाने कब से होगा शुरू?

Agnipath Recruitment Process update

Agnipath Recruitment Update : सेना की नई भर्ती प्रक्रिया “अग्निपथ” में एक बड़ा अपडेट निकलकर सामने आया है। विरोध के बीच में “अग्निपथ” भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्र सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का निर्णय किया गया है।

आज गृह मंत्री अमित शाह ने tweet करके कहा की “पिछले दो वर्ष कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई थी, इसलिए प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने ‘अग्निपथ योजना’ में उन युवाओं की चिंता करते हुए पहले वर्ष उम्र सीमा में दो वर्ष की रियायत देकर उसे 21 साल से 23 साल करने का संवेदनशील निर्णय लिया है।”

इस निर्णय के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए गृह मंत्री ने कहा की ” इस निर्णय से बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे और अग्निपथ योजना के माध्यम से देशसेवा व अपने उज्ज्वल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इसके लिए @narendramodi जी का आभार व्यक्त करता हूँ।”

अग्निपथ भर्ती के लिए आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी गई है

अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ हो रहे विरोधी दर्शन के बीच सरकार ने सेना में भर्ती की आयु को 21 साल से 23 साल करने का निर्णय लिया है। अब सेना में अग्निवीर बनने के लिए नई भर्ती के लिए आयु सीमा इस साल के लिए 17.5 से 23 साल होगी। इस से सेना में भर्ती की तैयारी करने वाले और लोगो को राहत मिलेगी।

Agnipath Recruitment Process: आर्मी में अग्निवीर बनने के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू

सेना प्रमुख जनरल मनोज मांडे ने कहा की अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाएगा। कोविड -19 की वजह से सेना भर्ती प्रक्रिया में कफी समय से देरी हो रही थी। सेना भर्ती के लिए आज आयु सीमा बढ़ाने के बाद बहुत से उम्मीदवारों के पास अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर है।

सेना भर्ती के लिए आज आयु सीमा बढ़ाने के फैसले पर आपके क्या कहना है आप नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.