Home » Bengaluru Floods 2022: बेंगलुरु में भारी बारिश बनी आफत,राहत बचाव कार्य तेज

Bengaluru Floods 2022: बेंगलुरु में भारी बारिश बनी आफत,राहत बचाव कार्य तेज

Bengaluru Floods 2022

BENGALURU FLOODS: बेंगलुरु में रविवार रात  को हुई भारी बारिश से सड़के पूरी तरह  से पानी से लबालब हो गई हैं ।  लोगो को एक स्थान से दूसरे  स्थान तक जाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़  रहा है ।

ऑफिस पहुंचने के लिए लोग ट्रेक्टर का  सहारा लेने से भी नहीं चूक रहे हैं ।

BENGALURU FLOODS:

बेंगलुरू में हुई भारी  बारिश से सड़के तालाब में बदल गई है । हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है । यहाँ बाढ़  जैसी स्तिथि पैदा हो गई हैं । ट्रैफिक ब्यवस्था भी ठप्प पड़ी हुई है । स्तिथि की गंभीरता को देखते हुए  अमेज़न ,फ्लिपकार्ट और विप्रो जैसी कंपनी ने अपने  घर पर से काम  करने की परमिशन दे दी है ।  जबकि कुछ लोगों को अभी  भी ऑफिस जाकर  काम करना पड़ रहा है । इस समय बेंगलुरु की कई IT कंपनी के कर्मचारियों को ऑफिस जाने के लिए ट्रेक्टर का सहारा लेना पड़ रहा है । इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

        बारिश के मद्देनजर यहाँ 7 सितम्बर तक अलर्ट जरी कर दिया है सड़के पानी से भरी हुई हैं । इसलिए लोग ऑफिस नहीं जा पा  रहे हैं, ऐसे में टेक कम्पनियो को नुकसान हो रहा है । इस पर कर्नाटक के मुख्य मंत्री बासवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा की “जलजमाव के कारण हुई कठिनाइयों पर हम आईटी कंपनियों से बात करेंगे । बारिश के कारण क्षति व मुवावजे पर चर्चा करेंगे” बारिश के कारण हुए जलभराव से आईटी कंपनियों को करीब 225  करोड़ का नुकसान हुआ है ।  

राहत बचाव कार्य तेज:

जे सेंथिल कुमार, सहायक कमांडेंट, बेंगलुरु के अनुसार बेंगलुरू में जलमग्न आवासीय सोसायटी से लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ तैनात कर दी गयी है।

उन्होंने कहा की “हमने एनडीआरएफ की 2 टीमें तैनात की हैं। एसडीआरएफ, दमकल सेवा भी बचाव अभियान चला रही है। बीबीपीएम लोगों को निकालने के लिए ट्रैक्टरों का भी उपयोग कर रहा है ।”

Bengaluru Floods 2022 से रिलेटेड आप की राय या सुझाव आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हम तक(Team Loktantranow) पंहुचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.