Home » Bihar politics 2022:नीतीश कुमार ले सकते हैं यू टर्न ? RJD और JDU आ सकते हैं एक साथ, BJP JDU गठबंधन में दरार

Bihar politics 2022:नीतीश कुमार ले सकते हैं यू टर्न ? RJD और JDU आ सकते हैं एक साथ, BJP JDU गठबंधन में दरार

Bihar politics 2022 नीतीश कुमार ले सकते हैं यू टर्न

Bihar politics 2022: बिहार में इस वक्त सियासी पारा एक बार फिर गरमा गया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के यू टर्न लेकर राजद के साथ आने की खबर उड़ रही है। वही विपक्ष ने कहा है अगर नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोडकर हमारे साथ आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। इस बीच में बीजेपी बिहार में सत्ता बचाने के लिए डैमेज कंट्रोल में लग गई है।

Bihar politics 2022:नीतीश कुमार ले सकते हैं यू टर्न ?

आपको बता दे की बिहार से वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है की बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में दारार आ गई है। और हो सकता है की सीएम नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोडकर, यू टर्न लेके विपक्ष के साथ मिल कर सरकार बना सकते हैं। बीजेपी जदयू गठबंधन में दारार का पता उस वक्त लगा जब सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के साथ नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया।

हलांकी हलांकी, जदयू सांसद दिनेश चंद्र यादव ने इन ख़बरों को अफवाह बताया। जदयू सांसद दिनेश चंद्र यादव ने पर बात करते हुए कहा की “यह अनुमान लगाना कि कुछ (जदयू और भाजपा के बीच) सिर्फ इसलिए कि सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए, उचित नहीं है। कई सीएम बैठक में नहीं पहुंचे। वह नियमित रूप से बैठकों में शामिल होते रहे हैं, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम को वहां भेजा गया। “

BJP को सत्ता से बाहर करने के लिए: RJD और JDU, Congress आ सकते हैं एक साथ

इस बीच बड़ी खबर ये है की सीएम नितेश कुमार ने बिहार के गवर्नर से मिलने का समय मांगा है। ताजा इवेंट्स से लगता है कि बीजेपी और जदयू में सब ठीक है जैसा कि बताया जा रहा है। सुत्रों के हिसाब से सीएम नीतीश कुमार इस्तिफा नहीं देंगे।

और हो सकता है की वो रालोद और कांग्रेस के समर्थन से सीएम पद पे बने रहे।

बिहार राजनीति में मची गहमा-गहमी के बीच बीजेपी डैमेज कंट्रोल में लगी

बिहार में मची सियासी उठा पठक के बीच में बीजेपी भी डैमेज कंट्रोल में लग गई है। केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार में बीजेपी के मध्यस्थ सहनवाज हुसैन को काम पे लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.