Home » Commonwealth Games 2022: Weightlifting में भारत ने 2 पदक जीते

Commonwealth Games 2022: Weightlifting में भारत ने 2 पदक जीते

Commonwealth Games 2022 Weightlifting में भारत ने 2 पदक जीते

Commonwealth Games Weightlifting 2022:-भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 मेडल पा लिए हैं।संकेत महादेव सरगर ने पुरुष भारोत्तोलन के 55 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक (Silver Medal)अपने नाम किया।संकेत को गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन आखिरी दो प्रयास में वे घायल हो गए।संकेत ने राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप में पुरुष के 55 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलो के लिए क्वालिफाई किया था।

Sanket Mahadev Sargar:- संकेत ने पहली बार कॉमन वेल्थ खेलो में हिसा लिया और पहली बार भारत के लिए सिल्वर मेडल(Silver Medal) जीता।संकेत महादेव सरगर ने पुरुष भारोत्तोलन के 55 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया। संकेत ने क्लीन एंड जर्क येवम स्नैच को मिलाकर 248 किलोग्राम वजन uthaya. वही मलेशिया के बिन कसदन मोहम्मद अनिक ने कुल 249 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

खेलो इंडिया गेम्स में किया था कमाल:- महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले संकेत का भारोत्तोलन से बहुत लगाव है, वह खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2020 में भी चैंपियन रहे। संकेत 55 किलोग्राम वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड (256 किलोग्राम) भी रखते हैं।संकेत ने ताशकंद में आयोजित 2021 राष्ट्रमंडल भारततोलन चैंपियनशिप में पुरुषो के 55 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालिफाई किया था।

Gururaja Poojari Bronze Medal in commonwealth  games 2022:- राष्ट्रमंडल खेलों  2022 में भारोत्तोलन में भारत को दूसरा पदक मिला। भारोत्तोलक गुरुराजा पुजारी ने 61 किलोग्राम भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को कांस्य पदक(Bronze Medal) दिलाया।

गुरुराजा पुजारी ने कुल 269 किलोग्राम वजन उठाया. राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारतीय भारोत्तोलक का जलवा देखने को मिल रहा है।

हम दोनों खिलाड़ियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं।

आपका दोनों खिलाड़ियों को इस उपलब्धि पर क्या कहना है ,आप अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.