Home » Cyrus Mistry Death: टाटा संस के  पूर्व चेयरमैन सायरस  मिस्त्री का सड़क हादसे  में निधन

Cyrus Mistry Death: टाटा संस के  पूर्व चेयरमैन सायरस  मिस्त्री का सड़क हादसे  में निधन

Cyrus Mistry Death टाटा संस के  पूर्व चेयरमैन सायरस  मिस्त्री का सड़क हादसे  में निधन

Cyrus Mistry Death: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का आज सड़क हादसे में निधन हो गया । पालघर पुलिस अधिकारी ने बताया की वे अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे । यात्रा के दौरान उनकी कार डीवाईडर से  टकरा गई । कार में 4 लोग सवार थे । जिनमे दो की  मौके पर ही मौत हो गई और दो को अस्पताल ले जाया गया ।

Cyrus Mistry Death:

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति सायरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन हो गया है । ये घटना मुंबई के पास पालघर में हुई । घटना आज दोपहर 3 बजे की है । घटना के समय उनकी गाड़ी की स्पीड काफी तेज़ थी । जिसके बाद उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई । माना जा रहा है की उस समय गाड़ी ड्राइवर चला रहा था ,और गाड़ी में 4 लोग थे । मिस्त्री की उम्र 54  साल थी । पालघर पुलिस अधिकारी ने बताया की वे अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे । यात्रा के दौरान उनकी कार डीवाईडर से  टकरा गई । कार में 4 लोग सवार थे । जिनमे दो की  मौके पर ही मौत हो गई और दो को अस्पताल ले जाया गया ।

पीएम मोदी ने साइरस मिस्त्री के निधन पे शोक व्यक्त करते हुए कहा की “श्री साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी नेता थे जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

2011 में रतन टाटा के उत्तराधिकारी के रूप में चुने गए:

मिस्त्री को 2011 में रतन टाटा के उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया । इससे पहले भी वो प्रमुख कारोबारी समूह शापूरजी पालोनजी मिस्त्री कंपनी से जुड़े थे । 4 जुलाई 1968  को मुंबई में जन्मे सायरस के पिता पालोंजी मिस्त्री भी बहुत बड़े बिजनेस टाईकून थे ।

आयरलैंड की नागरिकता भी थी मिस्त्री के पास:

मिस्त्री के पास आयरलैंड की नागरिकता भी थी ।वे भारत के स्थाई नागरिक थे ।उनकी माँ आयरलैंड में पैदा हुई थी । जिससे उन्हें वहां की नागरिकता मिली थी ।सायरस मिस्त्री के दो बच्चे हैं ।

इस से रिलेटेड आप की राय या सुझाव आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हम तक(Team Loktantranow) पंहुचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.