Home » Ghulam Nabi Azad Resigns: गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया

Ghulam Nabi Azad Resigns: गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया

Ghulam Nabi Azad Resigns from Congress

Ghulam Nabi Azad Resigns from Congress: यूपीए की सरकार  में मंत्री रहे और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है।

Ghulam Nabi Azad Resigns from Congress:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम  नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया है। इसके साथ उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है।ग़ुलाम  नबी आज़ाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को 5 पन्नों का इस्तीफ़ा भेजा है। ग़ुलाम  नबी आज़ाद कांग्रेस के बड़े नेताओं में से जाने जाते हैं। इससे पहले वे राज्य सभा में विपक्ष के नेता रह चुके हैं। सोनिया गाँधी को लिखे इस्तीफे में ग़ुलाम  नबी आज़ाद ने लिखा की”बड़े खेद और  बेहद भावुक हृदय  के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा शताब्दी पुराना नाता तोड़ने का फैसला लिया है।”

रिमोट कंट्रोल मॉडल का लगाया आरोप : ये है वजह

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने इस्तीफे पत्र में लिखा की “2014 में आपके और उसके बाद राहुल गाँधी द्वारा नेतृत्व संभाले जाने के बाद,कांग्रेस अपमानजनक ढंग से दो लोकसभा चुनाव हार  गई ।2014 से 2022 के बीच 49 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 39  में हार  गई । पार्टी केवल चार राज्यों में चुनाव जीत पायीं और 6 में वह गठबंधन की स्तिथि बना पाई । दुर्भाग्यवश, आज कांग्रेस केवल 2  राज्यों में सरकार  चला रही है और 2 अन्य राज्यों में यह बहुत सीमान्त गठबंधन सहयोगियों में है।”   

वहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थमने वाले असम के CM Dr. Himanta Biswa Sarma ने कहा की ” जीएन आजाद का पत्र और 2015 में मेरे द्वारा लिखे गए पत्र को अगर आप पढ़ेंगे तो आपको काफी समानताएं मिलेंगी। कांग्रेस में सभी जानते हैं कि राहुल गांधी अपरिपक्व हैं। सोनिया गांधी पार्टी की देखभाल नहीं कर रही हैं, वह केवल अपने बेटे को बढ़ावा देने की नाकाम कोशिश कर रही हैं। “

Ghulam Nabi Azad Resigns from Congress से रिलेटेड आप की राय या सुझाव आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हम तक(Team Loktantranow) पंहुचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.