Home » Kanwar Yatra 2022 : गृह मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी,कांवण यात्रियों पर हो सकता है आतंकी हमला

Kanwar Yatra 2022 : गृह मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी,कांवण यात्रियों पर हो सकता है आतंकी हमला

Kanwar Yatra 2022 गृह मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी

Kanwar Yatra 2022: आपको बता दें की इस साल Kanwar Yatra 2022 ,covid-19 महामारी के कारण दो साल बाद शुरू हो रही है ।सावन माह के शुरू होते ही देश भर में कांवर यात्रियों का आवागमन हो रहा है ।अलग-अलग राज्यों में कांवर यात्रा में सुरक्षा के साथ साथ, सुविधाओं के इन्तज़ाम भी किये हैं ।

इंटेलीजेंस ब्यूरो को मिले इनपुट के आधार पर गृह मंत्रालय ने जारी की उत्तराखंड, यूपी,व एमपी सहित कई राज्यों में कांवड यात्रा के लिये सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिये एक एडवायजरी जारी की है ।
वहीं दूसरी तरफ रेलवे बोर्ड को भी सावन माह में कांवरियों पर मंडराते खतरे को देखते हुए ट्रैनो की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिये गये हैं ।गृह मंत्रालय द्वारा जारी एडवायजरी के अनुसार काँवड़ यात्रा में आनेवाले किसी भी खतरे को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तेनात कीया जाना चाहिये।

Kanwar Yatra 2022:15 जुलाई से शुरु हुआ सावन माह

आपको बता दे कि 15 जुलाई से सावन माह शुरु हो चुका है व कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को पहले दिन की कांवड यात्रा शुरु हो चुकी है जिसमेँ भगवान शिव के भक्त बड़ी संख्या में जल लेने हरिद्वार पहुचे।देश के अन्य राज्यों से भी कांवड यात्री पवित्र नदियों का जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाने के लिये यात्रा पर जाते हैं ।

Kanwar Yatra 2022 : कोविड -19 महामारी की वजह से दो साल बाद हो रही काँवड़ यात्रा

आपको बता दे कि कोविड 19 महामारी के कारण दो साल तक काँवड़ यात्रा बन्द थी जो अब शुरु हो रही है ।एक आधिकारिक अनुमान के मुताबिक करीब एक पखवाड़े तक चलने वाली काँवड़ यात्रा के दौरान कम से कम 4 करोड़ कावरीयों ऋषिकेश व हरिद्वार में गंगा जी का जल लेने पहुचेंगे ।यूपी,हरियाणा,हिमांचल,दिल्ली,पंजाब,राजस्थान व मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों के kanwarie हरिद्वार व ऋषिकेश जल लेने आते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.