Home » Maharashtra Political Crises Update: महाविकास अघाड़ी सरकार पे संकट के बादल, जाने क्या है मामला?

Maharashtra Political Crises Update: महाविकास अघाड़ी सरकार पे संकट के बादल, जाने क्या है मामला?

Maharashtra Political Crises Update

Maharashtra Political Crises Update: महाराष्ट्र में हो रही झमाझम बारिश के बीच में, आज अचानक सियासी पारा चढ़ गया है।एमएलसी(MLC) चुनाव के परिणाम में बीजेपी के 5, शिवसेना और एनसीपी से 2-2 और कांग्रेस के 1 सदस्य की जीत हुई। इस बीच आज सुबह खबर आई की महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ सिंदे बागी हो गए हैं।आनन फानन शिवसेना डैमेज कंट्रोल में लग गई। बागी मंत्री एकनाथ सिंदे ने अपने साथ 35 विधायक होने की बात कही है।

एकनाथ सिंदे

Maharashtra Political Crises Update- खतरे में उद्धव सरकार?

बताया जा रहा है की एमएलसी चुनाव के लिए 10 सीटें पे 11 उम्मीदवार खड़े थे। एमएलसी(MLC) चुनाव के परिणाम में बीजेपी के 5, शिवसेना और एनसीपी से 2-2 और कांग्रेस के 1 सदस्य की जीत हुई। 55 MLA वाली शिवसेना के पास निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन होने के बाद भी उनको केवल 52 वोट मिले। जिस कारण से एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंका है।

इसी बीच मीटिंग्स का दौर शुरू हो गया है। आज शाम को सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पर महान विकास अघारी की बैठक चल रही है, जिसमे संजय राउत भी पाहुच गए हैं। इस बीच बताया जा रहा है की मंत्री एकनाथ सिंदे के बागी विधानको के साथ सूरत पहुचने की बात सामने आई है।

महाराष्ट्र का सियासी संकट: आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पे आरोप लगते हुए कहा “
शिवसेना के कुछ विधायक और एकनाथ शिंदे से फिलहाल संपर्क नहीं हो पा रहा है। महाविकास अघाड़ी की सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है लेकिन BJP को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है।”

“मैंने सुना है कि हमारे विधायक गुजरात राज्य के सूरत में हैं और उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है लेकिन, वे निश्चित रूप से लौटेंगे क्योंकि ये सभी शिवसेना को समर्पित हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे सभी विधायक लौट आएंगे और सब ठीक हो जाएगा- शिवसेना नेता संजय राउत”

महाराष्ट्र के इस सियासी संकट पर आप अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.