Home » Noida Twin Tower Demolition: 8 सेकंड में धराशाई हो गया ट्विन टावर,कई जगहों पर डाइवर्ट रहा ट्रैफिक

Noida Twin Tower Demolition: 8 सेकंड में धराशाई हो गया ट्विन टावर,कई जगहों पर डाइवर्ट रहा ट्रैफिक

Noida Twin Tower Demolition

Noida Twin Tower Demolition: देश की सबसे ऊँची ईमारत नॉएडा के सुपरटेक ट्विन टावर्स को ध्वस्त करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी ।28 अगस्त को ट्रैफिक को भी डाइवर्ट कर दिया गया था । कई रास्ते  गूगल मैप पर बंद कर दिए गए थे जिससे उन जगहों पर ट्रैफिक की आवाजाही रुक गयी ।

टीम ध्वस्तीकरण के दिन अर्थात 28  अगस्त को दोपहर  2 :30 बजे हाई स्पीड कैमरे ,थर्मल कैमरे और अन्य हाई टेक मशीनों से टावर की निगरानी की जा रही थी  ।टावर को गिराने की तैयारियों के साथ साथ ट्रैफिक डायवर्सन प्लान पर भी विशेष फोकस किया जा रहा था ।

Noida Twin Tower Demolition: 3700  किलो विस्फोटक से 8 सेकंड में धराशाई हो गया

नॉएडा के सेक्टर 93 A  में स्तिथ सुपरटेक ट्विन टावर्स जमीदोज हो चुके हैं । ट्विन टावर्स को  गिराने के लिए 3700  किलो विस्फोटक लगाया था । ईमारत से करीब 70  मीटर दूर रिमोट रखा गया था । दोपहर ठीक 2 :30  बजे रिमोट का बटन दबाने पर तेज धमाके के साथ पूरी ३२ मंज़िला ईमारत जमींदोज हो गई । इस गगंचुम्भी ईमारत को जमीदोज करने में महज 8 सेकंड का वक़्त लगा ।

Cause of Noida Twin Tower Demolition

भ्र्स्टाचार की नीव पर खड़ी  इस गगन चुम्भी ईमारतके निर्माण में बिल्डर और नॉएडा प्राधिकरण कर्मचारियों  ने नियमो की जितनी अनदेखी की गई ,उतनी ही बड़ी लड़ाई ,आम आदमियों को बिल्डर के खिलाफ लड़नी पड़ी ।

Noida Twin Tower Demolition से रिलेटेड आप की राय या सुझाव आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से हम तक(Team Loktantranow) पंहुचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.