Home » Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू बनीं भारत की आदिवासी महिला राष्ट्रपति

Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू बनीं भारत की आदिवासी महिला राष्ट्रपति

Draupadi Murmu ji Takes oath as 15th President of India

Presidential Election 2022 द्रौपदी मुर्मू बनीं भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति:- श्रीमती द्रौपदी मुर्मू आज देश की 15वीं राष्ट्रपति बन गई है, उन्हे भारत देश के सीजेआई एन रमना ने राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। श्रीमती द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से आने वाली पहली महिला राष्ट्रपति भी हैं।

द्रौपदी मुर्मू के शपथ समारोह सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेता रहे मौजूद

25 जुलाई 2022 की तारिक एक ऐतिहासिक तारिक बन गई जब श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति पद व गोपनीता की शपथ ली।राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में भूतपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, राज्य सभा के अध्यक्ष वैकैया नायडू समते काई गणमान्य नेता मौजुद रहे।  

पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा की “जब श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी ने भारत के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली तो पूरा देश गर्व से देख रहा था। उनका राष्ट्रपति पद ग्रहण करना भारत के लिए विशेष रूप से गरीबों, हाशिए पर पड़े और दलितों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। मैं उन्हें एक उपयोगी राष्ट्रपति कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

सीएम योगी जी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा की “नारी सशक्तिकरण की अप्रतिम प्रतीक, श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें मा. राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। निःसंदेह, आपके मार्गदर्शन व अनुभवों से भारत का लोक और अधिक समृद्ध होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.