Home » Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के बिग बुल Rakesh Jhunjhunwala का निधन, PM Modi सहित दिग्गजों ने जताया दुख

Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के बिग बुल Rakesh Jhunjhunwala का निधन, PM Modi सहित दिग्गजों ने जताया दुख

Rakesh Jhunjhunwala Death, He was business man and share market Big bull

Rakesh Jhunjhunwala Death: भारत के जाने माने बिसनेस मैन और दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज 62 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपनी अंतिम सांस मुंबई में ली।राकेश झुनझुनवाला काफ़ी समय से बीमार चल रहे थे।उन्हें आखरी बार आकासा एयर के कार्यक्रम में सार्वजानिक तोर पर देखा गया था।

भारतीय शेयर बाजार के कहे जाते थे BIG Bull

राकेश झुनझुनवाला ने कॉलेज के दिनों से ही शेयर मार्किट में निवेश करना शुरू कर दिया । उनका पहला निवेश 100 डॉलर का था, उस समय सेंसेक्स 150 अंक पर था जो अब 60000 के स्तर पर कारोबार कर रहा है । उन्हें भारतीय शेयर बाजार का वारेन बफेट भी कहा जाता था । फ़ोर्ब्स के अनुसार राकेस झुनझुनवाला की कुल सम्पति अरब 5.8 डॉलर थी । राकेस झुनझुनवाला अपनी स्टॉक ट्रेडिंग कंपनी Rare इंटरप्राइजेज के मालिक भी थे।

Rakesh Jhunjhunwala Death: PM Modi सहित दिग्गजों ने जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए राकेस झुनझुनवाला के निधन पर शोक ब्यक्त करते हुए लिखा की ” राकेस झुनझुनवाला मज़ाक़िआ और व्यावहारिक व्यक्ति थे ।वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति को लेकर हमेशा उत्साहित रहते थे। उनके परिवार एवं प्रशंषको के प्रति गहरी सवेदनायें। ॐ शांति।”

अभी इतनी है झुनझुनवाला की Networth

राकेस झुनझुनवाला की कमाई का मुख्य जरिया शेयर मार्केट था । राकेस झुनझुनवाला के निवेश की सफलता की शुरुवात केवल 5000 रुपये से हुई थी जो की अब 40000 करोड़ रुपये है।इसी सफलता के कारण  झुनझुनवाला को भारतीय शेयर मार्केट  का बिग बुल और भारत का वारेन बफेट कहा जाता था । जब आम इन्वेस्टर्स शेयर मार्केट  में पैसा गँवा रहे होते थे  तो राकेश झुनझुनवाला उस समय भी प्रॉफिट कमाया किया करते थे ।   

हाल ही में राकेश झुनझुनवाला ने आकाश एयरलाइन्स की नींव रखी थी. उन्हें आखरी बार आकासा एयर के Launch Event कार्यक्रम में सार्वजानिक तोर पर देखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.