Home » Sri Lanka economic crises:श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट,राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

Sri Lanka economic crises:श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट,राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

Sri Lanka economic crises

Sri Lanka Economic Crises: रक्षा सूत्रों के मुताबिक समाचार एजेन्सी एएफपी ने बताया कि श्री लंका के राष्ट्रपति अपना अधिकारिक आवास छोड़ कर चले गये हैं। यहां पर सियासी व आर्थिक संकट गहरा गया है।महंगाई अपने चरम पर है ।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आक्रोशित प्रदर्शनकारी इस दौरान राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गये जबकि कुछ ने राष्ट्रपति भवन घेर लिया ।खबरों के अनुसार गॉटाबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति भवन छोड़ दिया है।
कोलम्बों में विरोध प्रदर्शन के दौरान 2 पुलिसकर्मी समेत 23 लोग जख्मी हुए,जिनका नेशनल हॉस्पिटल में उपचार कराया गया।

Sri Lanka vs Australia स्टेडियम के अंदर प्रदर्शन कारी

इसी बीच गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी हंगामा हुआ जहां आज ऑस्ट्रेलिया व श्रीलंका का मैच हो रहा था । डिफेन्स एक्सपर्ट मेजर जनरल (रि•) एके सिवाच ने टीएनएन को बताया “श्रीलंका की स्थिति काफी खराब हो गयी है,IMF उन्हे लोन नहिं दे पा रहा है ।भारत नहिं चाहेगा कि श्रीलंका में संकट हो,भारत चाहता है कि वहां कि स्थिति जल्दी ठीक हो जाये ।

Sri Lanka Economic crises है श्रीलंका में प्रदर्शन की वजह

श्रीलंका पिछ्ले कुछ समय से भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है ।वहां तेल, खाने-पीने का सामान, दवाई सरीखी जरुरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं देश में आर्थिक संकट के कुप्रबन्धन को लेकर कई महिनों तक धरना-प्रदर्शन हुए। राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर देश भर के प्रदर्शनकारी कोलम्बो तक मार्च कर चुके हैं


Sri Lankan Prime Minister announces resignation

इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.