Home » Vice Presidential Election Result 2022: जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति निर्वाचित, 528 वोट मिले

Vice Presidential Election Result 2022: जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति निर्वाचित, 528 वोट मिले

Jadeep Dhankhar Newly Elected Vice president of India

Vice Presidential Election Result 2022: आज हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार श्री जगदीप धनखड़ ने विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा पर जीत दर्ज़ की। आज हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार श्री जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले। वही विपक्षी उम्मीदवार को केवल 182 वोट मिले।

राष्ट्रपति चुनाव के समय ही विपक्ष में फुट नजर आ रही थी। इसी वजह से उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। आज सुबेह वोटिंग होने के साथ ही जगदीप धनखड़ जी की जीत के कयास लगने शूरु हो गए थे। एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के पैतृक स्थान झुंझुनू में स्थानीय लोगों ने भारत के उपराष्ट्रपति का पद चुने जाने के बाद जश्न मनाया।

Vice Presidential Election Result 2022: जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति निर्वाचित, 528 वोट मिले: पीएम मोदी समेत कई नेताओ ने दी बधाई

जगदीप धनखड़ जी को भारत के उपराष्ट्रपति चुने जाने पर पीएम मोदी समीत कई दिगाज नेताओ ने बधाई दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई देते हुए कहा की “किसान पुत्र श्री @jdhankhar1 जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।”

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा की “मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में @jdhankhar1 जी संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे। उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूँ। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में NDA सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।”

सीएम योगी ने बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा की “भारत के माननीय उप राष्ट्रपति पद हेतु NDA के उम्‍मीदवार श्री जगदीप धनखड़ जी को प्रचंड विजय की हार्दिक बधाई। किसान परिवार से माननीय उप राष्‍ट्रपति तक की आपकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति जन-जन के विश्वास को मजबूत करती है। आपके विराट अनुभवों का लाभ पूरे देश को मिलेगा एवं राज्य सभा की गरिमा और प्रगाढ़ होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.